रविवार को बाल और नाखून कटवाना चाहिए या नहीं? जानिए वजह

रविवार को बाल और नाखून काटना चाहिए या नहीं। इस बात को लेकर कई लोग कन्फ्यूजन में रहते हैं। आजकल ज्यादातर लोग रविवार को सैलून अपने बाल कटवाने के लिए जाते हैं। आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में रविवार को ही लोगों को छुट्टी मिलती है इसलिए लोग रविवार को ही बाल कटवाने सैलून में जाते हैं। लेकिन रविवार को बाल और नाखून कटवाना चाहिए या नहीं, आइए इस बारे में विस्तार से जानते हैं।

रविवार को बाल और नाखून कटवाना चाहिए या नहीं?

रविवार को बाल और नाखून कटवाना अच्छा नहीं माना जाता है। इस दिन बाल कटवाने से धन, बुद्धि और कर्म का नाश होता है। रविवार का दिन भगवान सूर्य का दिन माना जाता है। यदि अधिक जरूरी ना हो तो रविवार को बाल और नाखून ना कटवाएं।

यह भी पढ़ें -   सपने में हाथी देखना (Elephant in Dream), जानें यह सपना शुभ है या अशुभ?

इसके अलावा शनिवार को भी बाल और नाखून कटवाना शुभ नहीं माना जाता है। शनिवार को बाल और नाखून कटवाने से अकाल मृत्यु की आशंका बढ़ती है और धन की हानि होती है। इसके अलावा शनिवार को बलिया दाढ़ी बनवाने से पितृ दोष भी लगता है।

बाल नाखून काटने का सही दिन

यदि आपको बाल और नाखून काटना है तो इसके लिए शुभ दिन का इंतजार करना चाहिए। शुक्रवार को धन और सौंदर्य का कारक ग्रह माना जाता है। इसका संबंध मां लक्ष्मी से भी होता है। घर में माता लक्ष्मी का वास तभी होता है जब हम लोग साफ सफाई का ज्यादा ध्यान रखते हैं।

यह भी पढ़ें -   क्या नमक का दान होता है शुभ? जानिए नमक कब दान करना चाहिए?

इसलिए शुक्रवार का दिन बाल और नाखून कटवाने के लिए सबसे शुभ माना जाता है। शुक्रवार के दिन बाल कटवाने से आपके जीवन में सफलता पाने की संभावना बढ़ जाती है। इसके अलावा धन लाभ, यश और वैभव सब कुछ मिलता है।

यह भी पढ़ें…