बिस्तर पर छिपकली गिरने से क्या होता है? जानें शुभ-अशुभ फल

छिपकली वैसे घर में दीवारों (Chhipkali on Wall) या फिर वेंटिलेटर जैसी जगहों पर रहती है। लेकिन कई बार छिपकली बिस्तर पर (Chhipkali on Bed) गिर जाती है। बिस्तर पर छिपकली गिरने से (Bed par Chhipkali) लोगों के मन में कई तरह के सवाल उत्पन्न होते हैं।

बिस्तर पर छिपकली (Bed par Chhipkali) गिरने को लोग कई बार अशुभ मानते हैं और मन में कई तरह के बुरे ख्याल आने लगते हैं। अगर बिस्तर पर छिपकली गिर जाए (Bed par Chhipkali Girna) और वह आपकी तरफ आ जाए तो यह अत्यंत भी शुभ माना जाता है। इसलिए बिस्तर पर छिपकली गिरना (Bed par Chhipkali Girna) शुभ होता है या अशुभ, इसका निर्णय तुरंत नहीं करना चाहिए।

यह भी पढ़ें -   रात में उल्लू की आवाज सुनाई देती है तो मिलते ये 3 दुर्लभ संकेत

बिस्तर पर छिपकली गिरने का मतलब

छिपकली यदि आपके बेड के आसपास या आपके बेड पर है तो यह संकेत होता है कि आपको आने वाले समय में धनहानि होने वाली है। कोई काम आप अच्छा नहीं चलेगा। आपको जीवन में निराशा का सामना करना पड़ सकता है। बेड पर छिपकली गिरने पर यह स्थिति आपके साथ 3 माह तक रह सकता है।

घर में यदि छिपकली दिख जाए तो उसे मारना नहीं चाहिए। छिपकली को मारना हिंदू धर्म में पाप माना गया है। छिपकली को माता लक्ष्मी (Mata Laxmi) का प्रतीक माना जाता है। इसलिए घर में यदि छिपकली दिख जाए तो उसे मारने से अच्छा है कि भगा दें। इसके लिए छिपकली के आने-जाने वाले स्थान पर लहसून की कलियाँ रख सकते हैं। लहसून की सुगंध को छिपकली बर्दाश्त नहीं कर पाती है और वह घर से बाहर चली जाती है।

यह भी पढ़ें -   सपने में सूरज देखना: सपने में सूर्य देखना देता है जीवन में ऐसा संकेत, जानें

छिपकली का जहर कितना खतरनाक होता है?

यदि घर में पहले ही मरी हुई छिपकली मिले तो उनका संस्कार करना चाहिए। यदि किसी खाने की चीज में छिपकली गिर जाए तो वह भोजन विषैला हो जाता है। उस खाने की वस्तु को इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। छिपकली को छूना भी नहीं चाहिए। छिपकली की त्वचा में जहर होता है। छिपकली का जहर कई बार जानलेवा भी हो सकता है। यदि गलती से आप छिपकली को छू लेते हैं तो तुरंत ही अपना हाथ साबुन से धो लें। इससे छिपकली के विष से आप बचे रहेंगे।

यह भी पढ़ें -   Sapne me Chandi Dekhna: सपने में चांदी देखने का क्या मतलब होता है?

अगर आपको छिपकली कभी भी घर में दिख जाए तो मंदिर में या फिर घर में भगवान की मूर्ति के पास रखा चावल ले आएं और दूर से इसे छिपकली के ऊपर छिड़क दें। ऐसा करते समय अपनी इच्छा को मन में बोले और उस इच्छा के पूरी होने की कामना करें। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से मन की इच्छा पूरी होती है।