सपने में काला कुत्ता देखना शुभ या अशुभ, जानें इन संकेतों को

Sapne me Black Dog Dekhna: सपने में काला कुत्ता को देखना (Sapne me Kala Kutta Dekhna) कई बार आपके लिए डरावना होता है। काले कुत्ते को देखकर कई लोग ऐसे भी डर जाते हैं। काला कुत्ता को भैरव महाराज का प्रतीक माना जाता है। इसके अलावा काले कुत्ते को शनिदेव का प्रतीक भी माना जाता है और यह शनिदेव को भी अत्यंत प्रिय होता है। इसी प्रकार काला कौवा भी शनिदेव का प्रतीक माना जाता है। काला कौवा को रोटी खिलाने से भी शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है।

सपने में काला कुत्ता देखना – Sapne me Kala Kutta Dekhna

जब कोई व्यक्ति सपने में काला कुत्ता देखता है तो यह एक अशुभ संकेत माना जाता है। कुत्ता यदि प्रसन्न मुद्रा में नहीं दिखाई दिया है तो यह सपना आपके लिए अशुभ होता है। ऐसा माना जाता है कि यदि स्वप्न में काले कुत्ते दिखाई देते हैं तो यह भविष्य में आपके जीवन में असफलताओं के आने का संकेत देता है। ऐसा सपना आने पर आपके जीवन में कई समस्याएं आ सकती है। आपके घर से खुशियाँ धीरे-धीरे खत्म होने लगती है।

काला कुत्ता प्रसन्न मुद्रा में देखना

वहीं अगर सपने में कोई काला कुत्ता दिखाई देता है और वह प्रसन्न मुद्रा में है तो यह एक शुभ संकेत होता है। ऐसा स्वप्न भविष्य में आपके जीवन में खुशहाली आने का संकेत देता है। ऐसा सपना कार्यों में सफलता मिलने का संकेत देता है। इसके अलावा यदि आपको साथ कोई काला कुत्ता खेल रहा है तो इसका मतलब होता है कि आप अपने काम में सफल होंगे। यह सपना बहुत ही शुभ और भाग्यकारी माना जाता है।

यह भी पढ़ें -   गिरा हुआ पैसा मिलना देता है यह संकेत, कैसे करें इसका इस्तेमाल?

मरा हुआ काला कुत्ता देखना

यदि सपने में आपको मरा हुआ काला कुत्ता दिखाई देता है तो यह इस बात का संकेत होता है कि आपकी कुंडली में शनि ग्रह की दशा खराब हो गई है। काला कुत्ता भैरव महाराज और शनिदेव की सवारी होता है। इसलिए शनिदेश को प्रसन्न करने के लिए काले कुत्ते को रोटी खिलाना चाहिए। यदि आपको सपने में काला कुत्ता (Sapne me Kala Kutta) दिखाई दिया है तो माना जाता है कि आपको साक्षात भैरव महाराज के दर्शन हुए हैं।

काला कुत्ता घर में पालना

कई लोग अपने घरों में काला कुत्ता पालते हैं। शनिदेव को शांत करने के लिए काला कुत्ता घर में पालना एक आम धारना है। हालांकि कई लोग इसे अच्छा मानते हैं। काले कुते को रोटी खिलाने से शनिदेव की कृपा प्राप्त होती है और जीवन में खुशियाँ आती है। रोजाना काले कुत्ते को भोजन देने से शनि का प्रकोप कम होता है और कुंडली में शनि ग्रह की स्थिति भी ठीक होती है। इसलिए घर में काला कुत्ता (sapne me black dog dekhna) को पालना अच्छा माना जाता है।

असफलताओं का दौर शुरू होना

यदि आपके ऊपर शनि की साढ़ेसाती चल रही है और आपको सपने में काला कुत्ता दिखाई दिया है तो यह संकेत शुभ नहीं होता है। यदि आपको सपने में काला कुत्ता (Sapne me Kala Kutta) दिखाई दिया है तो तुरंत ही शनिदेव की शरण में जाएं। आप अपनी गलती के लिए शनिदेव से क्षमा मांगे। शनि की साढ़ेसाती और ऊपर से सपने में काला कुत्ता देखना बहुत ही अशुभ संकेत होता है। यदि आपके साथ ऐसा हुआ है तो यह संकेत है कि आपके जीवन में असफलताओं का दौर शुरू होने वाला है।

यह भी पढ़ें -   मंगलवार को हनुमान पूजा कैसे करें? मंगलवार की पूजा का महत्व जानें

आपको जीवन में ज्यादातर जगहों पर असफलता का स्वाद चखना पड़ सकता है। इसलिए कुंडली में शनि ग्रह की स्थिति ठीक रखने और साढ़ेसाती का प्रभाव कम करने के लिए काले कुत्ते को भोजन देना चाहिए और उनकी सेवा करना चाहिए। शनिदेव की कृपा प्राप्त करने के लिए शनिवार के दिन शनि मंदिर भी जाएं और उनकी पूजा करें।

सपने में काले कुत्ते का भौंकना

शकुन शास्त्र में काला कुत्ता को अशुभ माना गया है। इसे जीवन में अशुभ फल देने वाला बताया गया है। सपने में यदि कोई काला कुत्ता भौंकता हुआ नजर आता है तो यह सपना भी अशुभ होता है। ऐसा सपना यदि आप देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपके ऊपर झूठा इल्जाम लगाया जा सकता है। आपके ऊपर आपके शत्रु हावी हो सकते हैं। लोगों से आपके झगड़े, वाद-विवाद हो सकते हैं। समाज में आपके बारे में झूठी अफवाएं फैल सकती है।

सपने में काले कुत्ते का हमला

सपने में यदि कोई काला कुत्ता आपके ऊपर हमला करता हुआ दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि जल्द ही आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। लेकिन यदि कुत्ता आपको काट लेता है तो यह फल प्राप्त नहीं होता है। ऐसा सपना आने पर दोस्त, परिवार जो भी आपके खिलाफ हैं वो फिर से आपके साथ होंगे और आपके रिश्ते उनसे बेहतर होंगे।

यह भी पढ़ें -   अगर आप घर पर करते हैं यह कार्य, तो जान लें इसका परिणाम

काला कुत्ता यदि आपको सपने में काट लेता है तो यह सपना अशुभ होता है। यह सपना इस बात का संकेत करता है कि आपको जीवन में बहुत ही असफलताओं का सामना करना पड़ सकता है। कई गुप्त शत्रु आप पर हमला कर सकते हैं और आपके कई गुप्त शत्रु पैदा हो सकते हैं। सपने में यदि आप को काले कुत्ते काट लेते हैं तो आपको सावधान रहना चाहिए। यह आपके जीवन में भविष्य में आने वाली परेशानियों का संकेत होता है।

सपने में काले कुत्ते को मारना

यदि आप सपने में काले कुत्ते को मारते हुए खुद को देखते हैं तो यह सपना अच्छा माना जाता है। ऐसा सपना इस बात का संकेत होता है कि आपको जीवन में सफलता मिलेगी। कई परेशानियों के बावजूद भी आप अपने कार्यों में सफल होंगे। व्यापारियों को व्यापार में लाभ और नौकरी पेशा लोगों की तरक्की का भी संकेत होता है। ऐसा सपना देखने वाला व्यक्ति हर प्रकार से जीवन में सफलता प्राप्त करता है।