भारत में बढ़े कोरोना मरीजों की संख्या, 500 से ज्यादा नए मामले

नई दिल्ली। भारत में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित मरीजों की संख्या 5865 हो गई है। पिछले 24 घंटों में 591 नए मामले सामने आए हैं।

वहीं देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 169 पहुंच गया है। कोरोना से अबतक 478 लोग ठीक हुए हैं। एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या की बात की जाए तो फिलहाल यह संख्या 5218 है। 9 अप्रैल को स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “PPE, मास्क और वेंटिलेटर की सप्लाई अब शुरू हो गई है। भारत में 20 घरेलू निर्माताओं को PPE के लिए विकसित किया गया है, 1.7 करोड़ PPE के लिए ऑर्डर दिए गए हैं और सप्लाई भी आना शुरू हो गया है। 49,000 वेंटिलेटर का ऑर्डर भी दिया जा चुका है।” 

यह भी पढ़ें -   ऑक्सीजन की आपूर्ति पर हाईकोर्ट सख्त, कहा- उद्योगों को नहीं अस्पतालों को ऑक्सीजन की जरूरत है

बता दें कि चीन के वुहान में कोरोना का पहला संक्रमण फैलने के बाद से अबतक विश्व में लाखों लोग इस बिमारी से पीड़ित हो गए हैं। विश्व के कई विकसित देश इस वक्त कोरोना की मार को झेल रहे हैं। अमेरिका, स्पेन और इटली दुनिया में सबसे बड़े कोरोना हॉटस्पॉट बन चुके हैं। कोरोना वायरस से 89 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 3 =