इंडिगो के ग्राहक अब खरीद सकेंगे दो टिकट, कंपनी ने दी इजाजत

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के बीच विमानन कंपनी इंडिगो ने यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अब एक यात्री को दो सीटें खरीदने की अनुमति दी है। कंपनी के अनुसार, अतिरिक्त सीट के लिए शुल्क मूल बुकिंग लागत का 25% तक प्रभावी होगा। यह पेशकश 24 जुलाई, 2020 से शुरु हो रही यात्राओं पर प्रभावी होगी।

इंडिगो के मुख्य रणनीति और राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने कहा कि हवाई यात्रा इस बिंदु पर यात्रा का सबसे सुरक्षित तरीका है। हम ग्राहकों की सुरक्षा की भावनात्मक आवश्यकता को समझते हैं। विमानन कंपनी इंडिगो ने कहा कि 6 ई डबल सीट योजना यात्रा पोर्टल, इंडिगो कॉल सेंटर या हवाई अड्डे के काउंटरों के माध्यम से उपलब्ध नहीं होगी।

यह भी पढ़ें -   संस्कृति संसद 2021 के उपलक्ष्य में दो दिवसीय चित्रकला शिविर का किया गया उद्घाटन

संजय कुमार ने कहा कि इस योजना का लाभ केवल इंडिगो की वेबसाइट का उपयोग करके लिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हमें इस तरह के अनुरोध मिल रहे थे कि अतिरिक्त सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एकल यात्री के लिए दो सीटें बुक करने का विकल्प पेश होना चाहिए। ऐसा करते हुए हमें खुशी हो रही है।

बता दें कि कोरोना वायरस की संख्या भारत में 10 लाख के आंकड़े को पार कर चुका है। भारत में बढ़ती संख्या को देखते हुए अब ज्यादातर लोग हवाई यात्रा को ज्यादा भरोसेमंद मानने लगे हैं। हालांकि कोविड-19 महामारी के बीच भारत सरकार ने रेलवे से भी आवश्यक कदम उठाने को कहा है। फिलहाल रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है।