कोरोना वायरस का असर, भारत में 52 लोग संक्रमित

कोरोना का असर विश्व के कई देशों में देखा जा रहा है। भारत में भी कोरोना ने अपना असर दिखाना शुरु कर दिया है। भारत में अबतक संक्रमित लोगों की संख्या 52 के पार हो गई है। देश में संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

बताया जा रहा है कि भारत में कोरोना बाहर से आने वाले लोगों में पाया गया है। दुबई से लौटे पति-पत्नी को कोरोना वायरस होने की पुष्टि के बाद इन दोनों के संपर्क में आए तीन अन्य लोगों को भी नायडू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुणे में अबतक 5 मामले पॉजिटिव आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें -   वाराणसी में संस्कृति संसद का हुआ आयोजन, देश दुनिया के बौद्धिक हुए सम्मिलित

पुणे में कोरोना के असर को देखते हुए 19 संदिग्धों की जांच की जा रही है। पुणे के साथ-साथ केरल में भी दो नए मामले सामने आए हैं। इस मामले के साथ ही केरल में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 14 हो चुकी है।

वहीं कोरोना वायरस की भयावह स्थिति को देखते हुए भारत सरकार ने मंगलवार को ईरान से 58 भारतीयों सुरक्षित देश वापस लाया। कोरोना के बढ़ते प्रकोप की वजह से प्रधानमंत्री की बांग्लादेश यात्रा रद्द हो गई।

कोरोना वायरस लगातार बढ़ते मामले को देखते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस बार भगवान नरसिंह की शोभा यात्रा में शामिल नहीं हुए। पिछले 24 सालों में यह पहला मामला है जब योगी इस यात्रा में शामिल नहीं हो पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

four × 4 =