रात में उल्लू की आवाज सुनाई देती है तो मिलते ये 3 दुर्लभ संकेत

Share This Post!

रात में उल्लू की आवाज सुनाई देने का क्या मतलब होता है? कई बार ऐसा होता है कि हमलोगों को रात में उल्लू दिखाई देता है और उल्लू की आवाज भी सुनाई देती है। वैसे तो रात में उल्लू को देखना बहुत ही दुर्लभ होता है और उसमें भी रात मे उल्लू की आवाज सुनना बहुत ही दुर्लभ है।

उल्लू की आवाज को अशुभ माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि रात में उल्लू के रोने की आवाज सुनाई देना किसी गंभीर संकट की सूचना देता है। यदि उल्लू की आवाज रात को प्रथम पहर द्वितीय पर और चतुर्थ  प्रहर में सुनाई दे तो यह इस बात का संकेत होता है कि व्यक्ति की इच्छा जल्द ही पूरी होने वाली है।

यह भी पढ़ें -   पूर्णिमा के दिन सिंदूर लगाना चाहिए कि नहीं, आज ही छोड़ दें यह आदत

चतुर्थ प्रहर में उल्लू की आवाज सुनाई देने से व्यक्ति को धन लाभ और व्यापार में लाभ तथा राज दरबार इत्यादि में भी लाभ प्राप्त होता है। ऐसी मान्यता है कि एक ही दिशा से यदि उल्लू की आवाज बार-बार सुनाई दे रहा है तो यह अच्छा नहीं माना जाता है। इस प्रकार से उल्लू की आवाज सुनाई देना किसी संकट का सूचक होता है।

ऐसी मान्यता है कि यदि उल्लू बार-बार बहुत ही उच्च आवाज में शोर करता हुआ सुनाई देता है तो यह किसी दुर्घटना के होने का संकेत होता है। यदि रात में आप यात्रा के लिए निकल रहे हैं और उल्लू प्रसन्नता पूर्वक मध्यम स्वर में बोलते हुए सुनाई दे तो यह एक शुभ संकेत माना जाता है।

यह भी पढ़ें -   हाथ से पैसे गिरने का मतलब क्या होता है? जानिए शुभ-अशुभ फल

यदि उल्लू किसी के घर पर आकर बैठ जाता है और आवाज करता है तो यह इस बात का संकेत होता है कि उस घर में या आसपास किसी की मृत्यु होने वाली है। सुबह के समय पूर्व दिशा की ओर उल्लू आवाज करता हुआ दिखाई दे तो अचानक धन लाभ होने का संकेत होता है।

ऐसा कहा जाता है कि यदि उल्लू किसी रोगी को छूते हुए निकल जाए तो उस रोगी के ठीक होने की संभावना बढ़ जाती है। यदि वह रोगी किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित है तो वह बीमारी भी ठीक हो सकती है।

यह भी पढ़ें -   Sapne me Naag Nagin Dekhna: सपने में नाग-नागिन देखने का असली मतलब

यदि उल्लू किसी व्यक्ति के दरवाजे के पास 3 दिन तक रोता है तो उस घर में चोरी, डकैती या अन्य किसी रूप से आर्थिक हानि होने की संभावना होती है। वहीं यदि किसी के घर पर या घर के सामने लगातार उल्लू बैठने लगे तो उस घर में विपत्ति आने का संकेत होता है।

नोट- यह जानकारी धार्मिक और जन सामान्य की मान्यताओं पर आधारित है। इस संबंध में विशेष जानकारी के लिए हमेशा विशेषज्ञ से ही संपर्क करें।


Share This Post!