हाथ से पैसे गिरने का मतलब क्या होता है? जानिए शुभ-अशुभ फल

हाथ से पैसे गिरना – कई बार ऐसा होता है कि हम कहीं बाहर जा रहे होते हैं और हाथ से पैसे गिर जाते हैं। हाथ से पैसे गिरने के कई शुभ-अशुभ फल होते हैं। वास्तुशास्त्र के अनुसार, अलग-अलग समय पर इसका अलग-अलग महत्व होता है। हाथ से पैसे गिरना अक्सर लोगों को चिंता में डाल देता है कि भविष्य में इसका क्या फल होने वाला है। आइए जानते हैं कि हाथ से पैसे गिरने का क्या मतलब होता है? यह किस प्रकार आपकी दिनचर्या को प्रभावित करता है।

अलग-अलग समय और अलग-अलग स्थान और स्थितियों के मुताबिक इसका फल अलग-अलग हो सकता है। वास्तुशास्त्र में इसके बारे में विस्तार से बताया गया है।

यह भी पढ़ें -   गिरा हुआ पैसा मिलना देता है यह संकेत, कैसे करें इसका इस्तेमाल?

1. भविष्य में धन प्राप्ति- यदि आप किसी काम से अपने घर से बाहर जा रहे हैं। बाहर जाते समय अचानक ही आपके हाथ से पैसे छूटकर नीचे गिर जाते हैं या फिर कपड़ें पहनते हुए उसमें रखे हुए नोट या सिक्के गिर जाते हैं, तो यह शुभ संकेत माना जाता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, उस व्यक्ति को आने वाले भविष्य में धन की प्राप्ति होने वाला है।

2. पैसों का लेन-देन- पैसों का लेन-देन करने या किसी व्यक्ति को पैसे देते हुए या दूसरे व्यक्ति से पैसे लेते हुए हाथ से पैसे गिर जाए तो यह भी एक शुभ संकेत होता है। गिरे हुए पैसे को उठाकर सुरक्षित घर में रखना चाहिए। इससे घर में धन की बरकत होती है।

यह भी पढ़ें -   सूर्यदेव की कृपा प्राप्त करने के लिए रविवार को क्या नहीं करना चाहिए?

3. कपड़े बदलते समय – यदि आप घर से किसी काम से बाहर जा रहे हैं और अपने कपड़े बदल रहें हैं और अचानक जेब में रखा पैसा जमीन पर गिर जाता है तो यह भी एक शुभ संकेत माना जाता है।

ज्योतिषशास्त्र और वास्तुशास्त्र के मुताबिक, इन तीनों ही स्थितियों में हाथ से पैसे गिरना अत्यंत ही शुभ माना जाता है। शास्त्रों के अनुसार, व्यक्ति को आने वाले समय में इसका उचित फल मिलता है।