दिल्ली हिंसा- आप सरकार के पार्षद के घर मिला पेट्रोल बम, सियासत तेज

नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा के बाद बुधवार से माहौल में थोड़ी नरमी दिखी। हालांकि दिल्ली हिंसा के लेकर आप सरकार के पार्षद पर गंभीर आरोप लगे हैं। आप नेता ताहिर हुसैन पर आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा के परिवार ने आरोप लगाया है। अंकित शर्मी के परिवार ने बेटे की मौत के लिए ताहिर हुसैन को जिम्मेदार ठहराया है।

एक हिन्दी चैनल ने जब ताहिर हुसैन के घर पर पहुंचा तो वहां नेता के छत पर से ईंट-पत्थर और पेट्रोल बम का जखीरा मिला। हालांकि ताहिर हुसैन ने इस बात से इंकार किया है। स्थानीय लोग आरोप लगा रहे हैं कि आप नेता के घर से ही पत्थरबाजी शुरू हुई।

वहीं सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक मकान की छत से पेट्रोल बम और पत्थर नीचे बरसाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि जिस मकान से यह हमला हो रहा था वह मकान मुस्तफाबाद विधानसभा में आप के पार्षद हाजी ताहिर हुसैन का है। हालांकि इस वीडियो की अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है।

इस घटना पर ताहिर हुसैन का कहना है कि अंकित की मौत से दुखी हूं। अंकित के परिवार के साथ हूं। दंगाई किसी के नहीं होते। मुझे नहीं पता मेरे घर की छत से कौन पत्थर और पेट्रोल बम फेंक रहा था। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राष्ट्रपति से मिलकर दिल्ली हिंसा को लेकर एक ज्ञापन सौंपा और गृहमंत्री के इस्तीफे की मांग की।

बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रेस कांस्फ्रेंस कर दिल्ली हिंसा की निंदा की थी। उन्होंने दिल्ली सरकार और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को कटघरे में खरा करते हुए सवाल किया था कि हिंसा के वक्त दिल्ली सरकार और गृहमंत्री क्या कर रहे थे? उन्होंने हिंसा के लिए दिल्ली सरकार और गृहमंत्री मंत्री को जिम्मेदार मानते हुए तत्काल अमित शाह के इस्तीफे की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *