Sapne me Naag Nagin Dekhna: सपने में नाग-नागिन देखने का असली मतलब

Sapne me Naag Nagin Dekhna – सपने में नाग-नागिन देखना एक शुभ सपना माना जाता है लेकिन सपने में सांप को देखने के बाद हम लोग अक्सर डर जाते हैं। नाग भगवान शिव के गले में लिपटा हुआ रहता है। ऐसे में यदि सपने में आपको नाग नागिन दिखाई देता है तो यह सपना आपके लिए बहुत ही अच्छा हो सकता है।

सपनों में हम लोग कई तरह की चीजें देखते हैं लेकिन सभी का मतलब और फल अलग-अलग होता है। उसी प्रकार नाग नागिन के अलावा सपने में किसी अन्य सांप को देखने का मतलब भी अलग होता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में सांप देखना अच्छा भी हो सकता है और बुरा भी। आइए जानते हैं कि सपने में नाग नागिन देखना शुभ होता है या अशुभ?

यह भी पढ़ें -   सपने में तालाब देखना, जानिए सपने में पानी से भरा तालाब देखने का क्या मतलब होता है?

Sapne me Naag Nagin Dekhna – सपने में नाग नागिन देखना

सपने में यदि आपको नाग और नागिन का जोड़ा दिखाई दिया है तो यह सपना बहुत ही शुभ है। यह सपना इस बात का संकेत करता है कि आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है। यदि नाग नागिन का जोड़ा एक दूसरे से प्यार करते हुए दिखाई देता है तो यह इस बात का संकेत होता है कि आपका दांपत्य जीवन बहुत ही मधुर रहने वाला है। आपके जीवन में कोई सच्चा प्यार आने वाला है। इसके साथ साथ पति पत्नी के बीच प्यार में बढ़ोतरी होगी और जीवन सुख में कटेगा।

सपने में नाग-नागिन का जोड़ा देखने का मतलब होता है कि भगवान शिव की असीम कृपा आपके ऊपर है। इसलिए यह सपना आने पर आपको खुश हो जाना चाहिए। हालांकि इस बात का भी ध्यान रखें कि नाग नागिन को अपने स्वप्न में देखने का सपना किसी को नहीं बताना चाहिए। यह सपना बहुत ही संवेदनशील माना जाता है।

यह भी पढ़ें -   Sapne me Chandi Dekhna: सपने में चांदी देखने का क्या मतलब होता है?

ऐसी मान्यता है कि यदि आपको सपने में नाग नागिन का जोड़ा दिखाई दिया है तो शिव मंदिर में जाकर भगवान शिव की सच्चे मन से पूजा करें। भगवान शिव की शरण में जाने के बाद इस सपने को लेकर जो भी बुरे ख्याल आपके मन में आ रहे थे वह दूर हो जाएंगे।

यदि आपको सपने में नाग नागिन का जोड़ा लगातार तीन दिनों तक दिखाई दिया है तो भगवान शिव के सामने बैठकर महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें। ऐसा करने से जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाती है।

यह भी पढ़ें -   सपने में पानी देखना शुभ होता है या अशुभ, जानें क्या कहता है शास्त्र

नाग नागिन का मिलन देखना

सपने में यदि आपको नाग नागिन का मिलन करते हुए कुछ ऐसी घटनाएं दिखाई देती है तो यह एक शुभ संकेत होता है। हालांकि इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आपको उस वक्त मन में किसी भी प्रकार का बुरा ख्याल नहीं रखना चाहिए। यह सपना भविष्य में सच्चे प्यार मिलने का संकेत होता है और जीवन में खुशियां आने का संकेत होता है।

डिस्क्लेमर- यह जानकारी लोक मान्यताओं और धार्मिक मान्यताओं पर आधारित है। न्यूज़ लाइव मीडिया इस पर किसी भी प्रकार का दावा नहीं करता है।