Manoj Tiwari wife name: भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी की पत्नी कौन है?

Manoj Tiwari wife name: मनोज तिवारी भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri Cinema) के सबसे सफल अभिनेताओं में से एक हैं। मनोज तिवारी ने भोजपुरी सिनेमा को वर्तमान स्तर तक पहुंचाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। मनोज तिवारी की रानी तिवारी (Rani Tiwari) के साथ 1999 में शादी हुई थी। मनोज तिवारी की पत्नी का नाम (Manoj Tiwari wife name) रानी तिवारी है। बहुत कम लोगों को पता होगा कि मनोज तिवारी को एक बेटी भी है। बेटी का नाम जिया है।

मनोज तिवारी ने राजनीति में भी कदम रखते हुए अपना शानदार मुकाम हासिल किया है। वे बीजेपी नेता होने के साथ-साथ बीजेपी दिल्ली के अध्यक्ष में रह चुके हैं। लोकसभा चुनाव 2019 में शीला दीक्षित (Shiela Dixit) को हराकर मनोज तिवारी ने राजनीति की दुनिया में भी अपनी पोजिशन मजबूत कर ली थी। उसके बाद मनोज तिवारी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। भोजपुरी सिनेमा में अब दिनेश लाल यादव, पवन सिंह, खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) जैसे कलाकार इस सिनेमा को आगे बढ़ा रहे हैं।

manoj tiwari wife
Manoj Tiwari wife Rani Tiwari

मनोज तिवारी ने कई भोजपुरी फिल्मों (Bhojpuri Films) में काम किया है। उनकी सबसे बड़ी हिट फिल्म थी ‘ससुरा बड़ा पईसा बाला’। इस फिल्म ने भोजपुरी सिनेमा जगत (Bhojpuri Cinema) में कई रिकॉर्ड को तोड़ा। मनोज तिवारी मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। मनोज तिवारी को क्रिकेट से काफी लगाव रहा है। उन्हें क्रिकेट खेलने का शौक है। उन्होंने क्लब क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी और सौरव गांगुली के साथ भी क्रिकेट खेला है।

भोजपुरी फिल्मों में मनोज तिवारी का सफर

मनोज तिवारी भोजपुरी सिनेमा के बड़े सितारों में गिने जाते हैं। भोजपुरी सिनेमा में उन्हें उनके बेहतरीन अभिनय और भोजपुरी सिनेमा जगत में योगदान के लिए जाना जाता है। आधुनिक भोजपुरी सिनेमा के संसार को फिर से बसाने में मनोज तिवारी का बड़ा योगदान रहा है। मनोज तिवारी ने बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन के साथ भी भोजपुरी फिल्मों में काम किया है।

Manoj Tiwari with Daughter Jiya
Manoj Tiwari with Daughter Jiya

बिग बॉस सीजन 4 में स्वेता तिवारी के साथ जुड़ा नाम

मनोज तिवारी बिग बॉस सीजन 4 में भी भाग ले चुके हैं। मनोज तिवारी का नाम बिग बॉस के सीजन 4 में रहते हुए स्वेता तिवारी के साथ जोड़ा गया था। इससे मनोज तिवारी और उनकी पत्नी रानी तिवारी के बीच मतभेद उत्पन्न हो गए थे। हालांकि जब स्वेता तिवारी ने बिग बॉस की सीजन 4 जीतने के बाद मनोज तिवारी की पत्नी (Manoj Tiwari wife) रानी तिवारी से मिलकर गलतफहमी को दूर करने का प्रयास किया था। मनोज तिवारी और उनकी पत्नी रानी तिवारी का 2012 में तलाक हो गया था।

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *