Categories: International

कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान ने मानी भारत की बात, दिया नया ऑफर

नई दिल्ली। कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भारत सरकार को तीसरा राजनयिक रखने का नया ऑफर दिया है। पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से कहा गया है कि बैठक के दौरान सुरक्षा कर्मियों को नहीं रखने वाली मांग को पाकिस्तान ने स्वीकार कर लिया है। भारत सरकार को एक वर्बल नोट भी भेजा गया है।

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान की तरफ से जाधव को दूसरा काउंसलर एक्सेस दिया गया था। भारत ने पाकिस्तान के बिना शर्त काउंसलर एक्सेस का अनुरोध किया गया था। पाकिस्तान की तरफ से पहले यह दावा किया गया था कि जाधव ने अपनी सजा के खिलाफ पुनर्विचार याचिका की पहल करने से इंकार कर दिया है।

पाकिस्तान के इस जवाब पर भारत सरकार ने पाकिस्तान पर जाधव मामले में दवाब बनाकर बयान बदलवाने का आरोप लगाया था। भारत सरकार ने कहा था कि पाकिस्तान ने कुलभूषण को ऐसा करने के लिए मजबूर किया है।

बता दें कि कुलभूषण जाधव को 3 मार्च 2016 को पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार किया था। बताया गया था कि उनकी गिरफ्तारी बलूचिस्तान से की गई थी। पाकिस्तान का दावा था कि जाधव ने ईरान से पाकिस्तान में दाखिल हुए थे। हालांकि भारत ने इस दावे खारिज करते हुए कहा था कि पाकिस्तान ने जाधव का अपहरण ईरान में चाबहार बंदरगाह से किया था जहां पर वो अपना कारोबार कर रहे थे।

Recent Posts

लाल मिर्च खाने के फायदे और नुकसान जरूर जानें

लाल मिर्च खाने के फायदे के साथ-साथ नुकसान भी होता है। हमारे घरों में भोजन…

10 January 2021

गिलगिट बाल्टिस्तान पर पाकिस्तान के कदम को भारत ने जोरदार विरोध, क्या है मामला

नई दिल्ली। भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के हिस्से में किभी भी प्रकार…

2 November 2020

पाकिस्तान के करांची में धमाका, 3 लोगीं की मौत, 15 घायल

नई दिल्ली। पाकिस्तान के करांची शहर में हुए एक बड़े धमाके में 3 लोगों की…

21 October 2020

This website uses cookies.

Read More