Categories: National News

इंडिगो के ग्राहक अब खरीद सकेंगे दो टिकट, कंपनी ने दी इजाजत

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के बीच विमानन कंपनी इंडिगो ने यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अब एक यात्री को दो सीटें खरीदने की अनुमति दी है। कंपनी के अनुसार, अतिरिक्त सीट के लिए शुल्क मूल बुकिंग लागत का 25% तक प्रभावी होगा। यह पेशकश 24 जुलाई, 2020 से शुरु हो रही यात्राओं पर प्रभावी होगी।

इंडिगो के मुख्य रणनीति और राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने कहा कि हवाई यात्रा इस बिंदु पर यात्रा का सबसे सुरक्षित तरीका है। हम ग्राहकों की सुरक्षा की भावनात्मक आवश्यकता को समझते हैं। विमानन कंपनी इंडिगो ने कहा कि 6 ई डबल सीट योजना यात्रा पोर्टल, इंडिगो कॉल सेंटर या हवाई अड्डे के काउंटरों के माध्यम से उपलब्ध नहीं होगी।

संजय कुमार ने कहा कि इस योजना का लाभ केवल इंडिगो की वेबसाइट का उपयोग करके लिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हमें इस तरह के अनुरोध मिल रहे थे कि अतिरिक्त सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एकल यात्री के लिए दो सीटें बुक करने का विकल्प पेश होना चाहिए। ऐसा करते हुए हमें खुशी हो रही है।

बता दें कि कोरोना वायरस की संख्या भारत में 10 लाख के आंकड़े को पार कर चुका है। भारत में बढ़ती संख्या को देखते हुए अब ज्यादातर लोग हवाई यात्रा को ज्यादा भरोसेमंद मानने लगे हैं। हालांकि कोविड-19 महामारी के बीच भारत सरकार ने रेलवे से भी आवश्यक कदम उठाने को कहा है। फिलहाल रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है।

Recent Posts

लाल मिर्च खाने के फायदे और नुकसान जरूर जानें

लाल मिर्च खाने के फायदे के साथ-साथ नुकसान भी होता है। हमारे घरों में भोजन…

10 January 2021

गिलगिट बाल्टिस्तान पर पाकिस्तान के कदम को भारत ने जोरदार विरोध, क्या है मामला

नई दिल्ली। भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के हिस्से में किभी भी प्रकार…

2 November 2020

पाकिस्तान के करांची में धमाका, 3 लोगीं की मौत, 15 घायल

नई दिल्ली। पाकिस्तान के करांची शहर में हुए एक बड़े धमाके में 3 लोगों की…

21 October 2020

This website uses cookies.

Read More