Vaastu Gyaan

बिस्तर पर छिपकली गिरने से क्या होता है? जानें शुभ-अशुभ फल

छिपकली वैसे घर में दीवारों या फिर वेंटिलेटर जैसी जगहों पर रहती है। लेकिन कई बार छिपकली बिस्तर पर गिर जाती है। बिस्तर पर छिपकली गिरने से लोगों के मन में कई तरह के सवाल उत्पन्न होते हैं। बिस्तर पर छिपकली गिरने को लोग कई बार अशुभ मानते हैं और मन में कई तरह के बुरे ख्याल आने लगते हैं। अगर बिस्तर पर छिपकली गिर जाए और वह आपकी तरफ आ जाए तो यह अत्यंत भी शुभ माना जाता है।

घर में यदि छिपकली दिख जाए तो उसे मारना नहीं चाहिए। छिपकली को मारना हिंदू धर्म में पाप माना गया है। छिपकली को माता लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है। इसलिए घर में यदि छिपकली दिख जाए तो उसे मारने से अच्छा है कि भगा दें। इसके लिए छिपकली के आने-जाने वाले स्थान पर लहसून की कलियां रख सकते हैं। इसकी सुगंध को छिपकली बर्दास्त नहीं कर पाती है और वह घर से बाहर चली जाती है।

छिपकली का जहर कितना खतरनाक होता है?

लेकिन यदि घर में पहले ही मरी हुई छिपकली मिले तो उनका संस्कार कर दें। यदि किसी खाने की चीज में छिपकली गिर जाए तो वह विषैला हो जाता है। उस खाने को इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। छिपकली को छूना भी नहीं चाहिए। छिपकली की त्वचा में जहर होता है। छिपकली का जहर कई बार जानलेवा भी हो सकता है। यदि गलती से आप छिपकली को छू लेते हैं तो तुरंत ही अपना हाथ साबुन से धो लें। इससे छिपकली के विष से आप बचे रहेंगे।

अगर आपको छिपकली कभी भी घर में दिख जाए तो मंदिर में या फिर घर में भगवान की मूर्ति के पास रखा चावल ले आएं और दूर से इसे छिपकली के ऊपर छिड़क दें। ऐसा करते समय अपनी इच्छा को मन में बोले और उसके पूरी होने की कामना करें। ऐसा माना जाता है कि ऐसा करने से मन की इच्छा पूरी होती है।

Recent Posts

कौन हैं गुरनाम सिंह चढ़ूनी? जानिए इस किसान नेता का राजनीतिक और अदालती सफर

किसान आंदोलन से सुर्खियों में आए हरियाणा के नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी लंबे अरसे से…

छिपकली का जमीन पर चलना क्या संकेत देता है? जानें संकेत

छिपकली का जमीन पर चलना कई घटनाओं के बारे में बताता है। हर घर में…

सपने में काला कुत्ता देखना शुभ या अशुभ, जानें इन संकेतों को

सपने में काला कुत्ता को देखना कई बार आपके लिए डरावना होता है। काला कुत्ता…

This website uses cookies.

Read More